दूर्बा देवी की आनन्दमयी दुनिया || Durba's Joyful World

संकल्पना--उत्तम सिन्हा, रचना और लिखन--सुमन दत्ता

गुणवत्ता निष्क्रिय नहीं रहती. छिपाया भी नहीं जा सकता. यह वैसे भी सामने आएगा. संगीत, नृत्य, स्वर कला, जो भी हो, एक दिन खिलेगा, इधर-उधर झाँकेंगा ही झाँकेंगा.

दूर दुबई में रहने वाली हमारे चैनल की सम्मानित दर्शक दूर्बा देवी के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। मूल रुप से कोलकाता की दूर्बा वहां एक इंग्लिश मीडियम स्कूल में शिक्षिका हैं . पति भी वहीं एक निजी संस्थान में स्थाई रूप से कार्यरत है.

छोटों के साथ रहते हुए, मन और हृदय कभी-कभी आनंद की सहज धारा में बह जाता हैं. शायद दूर्बा देवी के साथ भी ऐसा ही हुआ. बच्चों को पढ़ाने के बीच-बीच में वह काफी समय से स्टार मेकर नाम के सिंगिंग ऐप पर बैकग्राउंड में गाना भी गाती रही हैं. यम्मा, न सिर्फ गाना है, बल्कि कैमरे के सामने बिल्कुल अलग स्वाद के साथ मधुर अंदाज में गाना भी शामिल है. दूर्बा स्वयं जो देवी दुर्गा की तरह हैं. सजधज बिल्कुल दुर्गा से मिल रहा है. पांच फीट आठ इंच की सुडौल मनमोहिनी दूर्बा डांस और गाना गाकर दर्शकों का दिल धड़का रही है. दर्शक भी दूर्बा उर्फ ​​दुर्गा के मनमोहक हृदय चुराने की अदाकारी पर फिदा हैं और पांच फुट आठ इंच लंबे सुडौल कोमल ज्योत्सनामयी रूप को ताक रहे हैं. 

दूर्बा देवी के हमारे संवाददाता उत्तम सिन्हा की जान पहचान हुई. फोन पर बातें, फिर गाना शुरू हो गया. उत्तम दुर्बा देवी के भाईचारे, मीठी बातों और प्यार भरे व्यवहार का शिकार है. और तो और, उसने दूर्बा को अपने हृदय की नोटबुक में बहन का दर्जा दिया है. दुर्बा अब उत्तम की बहन है. उस प्यारी बहन को तोहफे के तौर पर अपनी कलम से बहन का एक वीडियो सॉन्ग को सजाने की कोशिश किया. दूर्बा की एक यूट्यूब चैनल है. 'DURBA' S JOYFULL WORLD'. उनके गुण वहां बिखरे पड़े हुए हैं. कोई भी उस चैनल पर जाकर उनकी कला का रस पी सकता है. अगर आपको यह पसंद आए तो चैनल को SUBSCRIBE अवश्य करें और बेल आइकन जरूर दबाएं. क्योंकि दूर्बा देवी दुरबार गति से चल रही है. उसकी तेज गति में आप भी शामिल हो सकें, पीछे न रह जाएं. तो आज ही सब्सक्राइब करें, सुदूर दुबई में भारत की एक अति सुन्दर मनमोहक कली को फूल में खिलने दें.

 जय हो दूर्बा देवी की। 



Comments